वीडियो परामर्श
गुप्त रोग डॉक्टर द्वारा गुप्त रोगों का आयुर्वेदिक इलाज करने वाला चेतन क्लिनिक

Gupt Rog - Sex Samasya


सेक्स समस्याओं का इलाज

सेक्स समस्या का मुख्य कारण शर्म और शर्मिंदगी है। शर्म और शर्मिंदगी के कारण ही सेक्स समस्याएं बनी रहती हैं। उचित उपचार के अभाव में भी सेक्स समस्या जटिल हो जाती है, अक्सर सेक्स समस्या के कारण वैवाहिक जीवन दयनीय हो जाता है। आयुर्वेद कई युगों से विशेष रूप से रसायनों और जड़ी-बूटियों के साथ यौन विकारों का प्रभावी ढंग से इलाज कर रहा है।

सामान्य तौर पर, स्तंभन दोष, पुरुष बांझपन, शीघ्रपतन आदि कुछ सबसे आम हैं अधिकांश रोगियों में देखी जाने वाली यौन समस्याएं। बचपन की गलतियाँ, मानसिक चिंता (तनाव), पेक्टोरल दौड़, की कमी उचित पोषण और अनियमित जीवन शैली, लिंग की नसों को प्रभावित करके शक्ति और शक्ति को कम करती है और शुक्राणु और पौधे। इसके अलावा, अन्य चिकित्सीय स्थितियों के परिणामस्वरूप भी यौन समस्याएं हो सकती हैं या मधुमेह, उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल, मोटापा, पार्किंसंस रोग, या इसके परिणामस्वरूप जैसे रोग कुछ दवाओं के कारण होने वाले दुष्प्रभावों के कारण। 20वीं सदी की शुरुआत में चिकित्सकों का मानना था कि यौन समस्याएं बचपन में हस्तमैथुन या वयस्क के रूप में बहुत अधिक सेक्स के कारण भी थे।

आयुर्वेदिक उपचार

आयुर्वेदिक उपचार चिकित्सा की एक प्राचीन प्रणाली है जिसे लगभग 5,000 वर्षों से भारतीय उपमहाद्वीप में उपचार का सबसे अच्छा प्राकृतिक रूप माना जाता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आयुर्वेदिक उपचार मनुष्य की मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक स्थिति को ठीक करने और सुधारने की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। आयुर्वेद जीवन का एक तरीका है जो सभी को स्वस्थ तरीके से अपनी जीवन शैली को बढ़ाने और शरीर में होने वाले विभिन्न परिवर्तनों को समझना सिखाता है। यह वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में पूरक चिकित्सा के रूप में प्रचलित है। आयुर्वेद को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के रूप में मान्यता दी गई है।

आयुर्वेदिक चिकित्सकों का मानना है कि वे कई स्वास्थ्य स्थितियों का सफलतापूर्वक इलाज कर सकते हैं। आयुर्वेदिक चिकित्सा में पांच तत्व (अंतरिक्ष, वायु, जल, पृथ्वी और अग्नि) हैं जो पूरे ब्रह्मांड और हमारे शरीर दोनों को प्रभावित करते हैं। पांच तत्व तीन दोषों के स्वस्थ संतुलन को बनाने और बनाए रखने के लिए गठबंधन करते हैं, जो प्रत्येक जीवित चीज में मौजूद होते हैं। जब दोष असंतुलित हो जाते हैं, तो रोग का परिणाम होता है। ये दोष हैं: 1. वात (वायु और अंतरिक्ष), 2. कफ (पृथ्वी और जल), 3. पित्त (अग्नि और जल)

भारत औषधीय पौधों का सबसे बड़ा उत्पादक माना जाता है। जरूरत पड़ने पर पौधों और जड़ी-बूटियों का सीधे उपयोग किया जाता था, लेकिन समय के साथ और विज्ञान और प्रौद्योगिकी की प्रगति के साथ, वे अब टॉनिक और गोलियों में बदल गए हैं जो बीमारियों को ठीक करने में मदद करते हैं। चेतन हर्बल्स मानव समाज के स्वास्थ्य लाभ के लिए ऐसे उत्पादों का निर्माण करके आयुर्वेद की समान प्रतिष्ठा और प्रामाणिकता बनाए रखते हैं। साक्ष्य यह भी बताते हैं कि आयुर्वेदिक उपचार में इस्तेमाल होने वाली जड़ी-बूटियाँ यौन समस्या से पीड़ित रोगियों को स्थायी लाभ प्रदान करती हैं।

वाजीकरण अष्टांग आयुर्वेद की आठ प्रमुख विशेषताओं में से एक है। वाजीकरण का विषय यौन उत्तेजना, पौरूष और बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार से संबंधित है। चरक संहिता के अनुसार, वाजीकरण योगों के उचित उपयोग से व्यक्ति एक अच्छे शरीर, शक्ति, शक्ति और यौन उत्तेजना की ओर जाता है। वाजीकरण योग बांझपन, शीघ्रपतन और स्तंभन दोष सहित कई सामान्य यौन रोगों में भी सहायक है। आयुर्वेदिक चिकित्सा, शरीर की सफाई और विभिन्न गैर-औषधीय रणनीतियों जैसे आचरण, व्यवहार और आहार जो यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं, में उल्लिखित निर्देशों के साथ, यौन समस्या स्थायी रूप से दूर हो जाती है। आयुर्वेद के अनुसार वजीकरण योग व्यक्ति के स्वभाव के अनुसार ही किए जाते हैं। सेक्सोलॉजिस्ट यौन क्रिया और आनंद को बहाल करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। उन्होंने कई स्थितियों के लिए प्रभावी उपचार विकसित किया है। सेक्सोलॉजिस्ट रोगियों को सेक्स के बारे में नकारात्मक दृष्टिकोण की पहचान करने में मदद करके उपचार शुरू करते हैं।

आयुर्वेदिक उपचार और सेक्स समस्या

आयुर्वेद पूरी तरह से वैदिक सिद्धांतों और शिक्षाओं पर आधारित है। आयुर्वेदिक उपचार जीवन की लंबी उम्र बढ़ाने में मदद करता है। यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए बेहद फायदेमंद है ताकि शरीर स्वतंत्र रूप से सांस ले सके। सेक्सोलॉजिस्ट चेतन क्लिनिक दिल्ली सर्वोत्तम आयुर्वेदिक उपचार प्रदान करता है। इसमें अनुभवी सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टरों की एक टीम है जो रोगियों को पैथोलॉजिकल उपचार प्रदान करती है। यह क्लिनिक आईएसओ प्रमाणित है और सर्वश्रेष्ठ सेक्स क्लिनिक में से एक है। आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट शरीर को संतुलित, सेक्स-मुक्त अवस्था में लाने के लिए कई तकनीकों का उपयोग करते हैं। इनमें शामिल हैं: मालिश, योग, जड़ी-बूटियों का मौखिक और सामयिक उपयोग, आहार और जीवनशैली में बदलाव, सेक्स बढ़ाने वाले व्यायाम। सभी यौन समस्याओं के उपचार के लिए आयुर्वेदिक ऋषियों ने कई हर्बल उपचारों के सफल उपयोग के बारे में बताया है। अध्ययनों से पता चलता है कि आयुर्वेदिक चिकित्सा में उपयोग की जाने वाली जड़ी-बूटियाँ केवल सेक्स समस्या के उपचार से लाभान्वित होती हैं। अन्य अध्ययनों से पता चला है कि आहार में बदलाव और जीवनशैली में बदलाव के साथ-साथ हर्बल उपचार भी शामिल हैं। अगर आप सेक्स समस्या के आयुर्वेदिक उपचार पर विचार कर रहे हैं, तो बेझिझक डॉक्टर से बात करें।

यह उन सभी के लिए बेहद फायदेमंद है जो प्रकृति की शक्तियों में विश्वास करते हैं और जो मानते हैं कि आयुर्वेदिक जीवन जीने से मन, शरीर और आत्मा बदल सकते हैं। दिल्ली में सेक्सोलॉजिस्ट चेतन क्लिनिक सबसे प्रामाणिक आयुर्वेदिक उपचार प्रदान करता है और हमने देखा है कि 18-90 आयु वर्ग के लोग इसके लिए आते हैं। विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों पर परामर्श। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रोगियों को न केवल उनकी यौन गड़बड़ी से लाभ होता है बल्कि उनकी फिटनेस और स्वास्थ्य में भी वृद्धि होती है।

सेक्स रोगी को सेक्सोलॉजिस्ट से कब संपर्क करना चाहिए?

शादी से पहले या शादी के बाद

यौन जीवन में जटिलताएं, जैसे मानसिक परेशानी, शादी की घबराहट, सेक्स के नाम पर पसीना आना, रात का गिरना, धातु का गिरना, कमजोरी, लिंग में तनाव की कमी, सेक्स के समय की कमी, कमजोर नसें, वीर्य का पतला होना, शुक्राणुओं की कमी। यदि आपको यौन इच्छा में कमी, शीघ्रपतन, नपुंसकता, हस्तमैथुन, लिंग का आकार, आदि, कृपया तुरंत किसी आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट से सलाह लें। हमारे सेक्सोलॉजिस्ट मरीज की चिंताओं को समझते हैं और उनका इलाज चिकित्सकीय और मनोवैज्ञानिक रूप से करते हैं।

सेक्सोलॉजिस्ट सेक्स कमजोरियों के कारण वैवाहिक जीवन में आने वाली समस्याओं को खत्म करने में मदद करते हैं। सेक्सोलॉजिस्ट जोड़ों के बीच यौन संचार को बेहतर बनाने में भी मदद करते हैं। जो पुरुषों को उनका खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद करता है।

हमारे सेक्सोलॉजिस्ट निम्नलिखित माध्यमों से रोगियों को यौन स्वास्थ्य के लिए उपचार और सलाह प्रदान करते हैं, जिनमें शामिल हैं:

क्लिनिक में चेकअप कराने की सलाह।
फोन पर बात करने की सलाह। 9211 1668 88
वीडियो कॉल पर सलाह. Click Here
घर पर इलाज कराएं। Click Here

Quick Enquiry

हमारी विशेषतायें

बी.ए.एम.एस. आयुर्वेदाचार्यों की टीम
लाखों पूर्ण रूप से संतुष्ट मरीज
साफ-सुथरा वातावरण
किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं
हमारी खुद की प्रयोगशाला है
1995 से स्थापित
Patient friendly staff
9001 - 2008 सर्टिफाइड क्लीनिक
हिन्दुस्तान के दिल दिल्ली में स्थापित क्लीनिेक पर बहुत आसानी से पहुंचा जा सकता है। बस, मैट्रो, रेल की सुविधा।
हिन्दुतान में सबसे अधिक अवार्ड्स प्राप्त
आयुर्वेदाचार्य हिन्दी स्वास्थ पत्रिका ‘‘चेतन अनमोल सुख’’ के संपादक भी है
कई मरीज रोज क्लीनिक पर इलाज करवाने आते हैं जो मरीज क्लीनिक से दूर हैं या पहुंच पाने में असमर्थ होते हैं या आना नहीं चाहते तो वो फोन पर बात कर, घर बैठे इलाज मंगवाते हैं

Offer

Gupt Rog Doctor offer
Gupt Rog Doctor facebook

REVIEWS